रविवार, 4 सितंबर 2016

inspirational and motivational quotes of Mark Zuckerberg in hindi


inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg


1. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

फेसबुक वास्तव में कम्यूनिकेट करने और कहानियां बताने के बारे में हैहमे लगता है कि लोग सचमुच अंग दान के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद कर सकते हैं और अपने दोस्तों से इसमें हिस्सा लेने की चाहत के बारे में बता सकते हैं। और ये जो संकट है उसके समाधान का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है।

2. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

फेसबुक की सच्ची कहानी बस इतनी सी है कि हमने पूरे समय बड़ी मेहनत से काम किया है। मेरा मतलब, जो रियल स्टोरी है वो शायद बहुत बोरिंग है , नहीं ? मेरा मतलब, हम छह साल तक अपने कंप्यूटर पर बैठ कर बस कोडिंग करते रहे।

3. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मैं यहाँ कुछ लॉन्ग-टर्म के लिए निर्मित करने आया हूँ।बाकि कुछ भी डिस्ट्रैक्शन है।

4. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मुझे लगता है बतौर कम्पनी, यदि आप ये दो चीजें सही कर लेंआप क्या करना चाहते हैं इसका क्लियर डायरेक्शन दे सकें और इसे करने के लिए अच्छे से अच्छे लोगों को ला सकेंतब आप काफी अच्छा कर सकते हैं।

5. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

हम ऐसे लोगों को खोजते हैं जो किसी चीज को लेकर पैशनेट हों। एक तरह से, ये लगभग मायने नहीं रखता कि आप किस चीज को लेकर पैशनेट हैं।

6. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

लोग सोचते हैं इनोवेशन बस एक अच्छा आईडिया होने के बारे में है लेकिन ये बहुत कुछ जल्दी आगे बढ़ने और कई चीजें ट्राई करने के बारे में है।

7. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

एक मिशन का निर्माण करना और एक बिजनेस का निर्माण करना साथ-साथ चलता है।

8. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

लोग इसकी परवाह नहीं करते कि आप क्या कहते हैं, वे इसकी परवाह करते हैं कि आप क्या बनाते हैं।

9. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

सीधे शब्दों में कहें: हम पैसे बनाने के लिए सेवाओं का निर्माण नहीं करते; हम पैसे बनाते हैं ताकि बेहतर सेवाओं का निर्माण कर सकें।

10. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

विज्ञापन सबसे प्रभावी ढंग से तब काम करते हैं जब वो उसी चीज से सम्बंधित हों जिसे लोग पहले से ही करने का प्रयास कर रहे हैं।

11. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

बेहतर होगा कि आप कोशिश करें और नाकामयाब हो जाएं और उससे कुछ सीखें बजाये इसके की आप कुछ करें ही नहीं।

12. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

एक अरब लोगों को कनेक्ट करने में मदद करना बहुत ही अद्भुत सुखद है और मेरे अब तक के जीवन की वो चीज है जिस पर मुझे सबसे अधिक गर्व है।

13. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मैं गूगल की ओर देखता हूँ और सोचता हूँ कि उनका एक मजबूत एकेडेमिक कल्चर है। जटिल समस्याओं का सुन्दर समाधान।

14. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

बिजनेस का एक आसान सा नियम है, अगर आप उन चीजों को पहले करते हैं जो सरल हैं, तो आप वास्तव में बहुत अधिक प्रगति कर सकते हैं।

15. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

आपके घर के सामने मर रही गिलहरी अफ्रीका में मर रहे लोगों की तुलना में आपके दिलचस्पी के लिए अधिक प्रासंगिक हो सकती है।

16. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

कुछ लोग बहुत अच्छे मैनेजर्स होते हैं, जो बड़ी ऑर्गनाइजेशंस को मैनेज कर सकते हैं, और कुछ लोग बड़े एनालिटिकल या स्ट्रेटेजी पर फोकस करने वाले होते हैं। आमतौर पर एक ही व्यक्ति में ये दोनों चीजें नहीं मिलतीं। मैं अपने आपको ज्यादातर बाद वाले कैम्प में रखूँगा।

17. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मेरे सभी दोस्त जिनके छोटे भाई-बहन हैं जो कॉलेज या हाई स्कूल जा रहे हैंमेरी सबसे ज़रूरी सलाह हैआपको प्रोग्राम कैसे करते हैं; सीखना चाहिए।

18. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

लोगों को शेयर करने की पॉवर देकर हम दुनिया को और अधिक पारदर्शी बना रहे हैं।

19. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

चालीस लाख से अधिक बिजनेसेज के फेसबुक पर पेज हैं जिसे वे अपने कस्टमर्स से बातचीत करने के लिए प्रयोग करते हैं।

20. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

शुरू में फेसबुक को एक कम्पनी के तौर पर नहीं बनाया गया था। इसे एक सोशल मिशन पूरा करने के लिए बनाया गया थादुनिया को और अधिक ओपन और कनेक्टेड बनाना।

21. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

जब आप सभी को एक आवाज़ और शक्ति दे देते हैं, तो आमतौर पर सिस्टम बहुत अच्छा बन जाता है। इसलिए, हम अपनी जो भूमिका देखते हैं, वो है लोगों को उस शक्ति को देना।

22. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

फेसबुक स्वाभाविक तौर पर वायरल है।

23. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

जब मैं हार्वर्ड में था तो मैंने कुछ और चीजें बनायीं थीं जो एक तरह से फेसबुक के छोटे वर्जन्स थे।

24. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

हम फेसबुक पे जो चीज करना चाह रहे हैं वो बस इतना ही कि लोग एक दुसरे से और अधिक कुशलता से कनेक्ट हों और कम्यूनिकेट करें।

25. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मुझे लगता है लोगों में खुद को व्यक्त करने की आन्तरिक इच्छा होती है कि वे कौन हैं। और मेरा मानना है कि ये हमेशा से अस्तित्व में थी।

26. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

प्रश्न ये नही है कि, ‘ हम लोगों के बारे में क्या जानना चाहते हैं?’, प्रश्न ये है कि, ‘ लोग अपने बारे में क्या बताना चाहते हैं?’

 27. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

: मैं सबकुछ अपने फ़ोन पे करता हूँ जैसा कि बहुत से लोग करते हैं।

28. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

हम और अधिक लोगों की सेवा करने के लिए कंपनी चला रहे हैं।

29. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

फेसबुक में जो बात सचमुच लोगों मोटीवेट करती है वो है ऐसी चीजें बनाना जिसपे उन्हें गर्व हो।

30. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg 

मैंने सचमुच अपने छात्रावास के कमरे में फेसबुक कोड किया और वही से इसे लॉन्च किया। मैंने प्रति माह 85 $ पर एक सर्वर किराये पे लिया, और साइड में एक ऐड लगा कर उसे फण्ड किया, और तब से हम साइड में ऐड लगा कर ही इसे फण्ड कर रहे हैं।

31. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

वो लोग मेरे फ्रेंड हैं जो कूल स्टफ बनाना पसंद करते हैं। हम हमेशा ऐसे लोगों के बारे में मजाक करते हैं जो बिना कुछ वैल्युएबल बनाए बस कम्पनियाँ बनाना चाहते हैं। सिलिकॉन वैली में ऐसे बहुत से हैं।

32. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मुझे मेरा पहला कंप्यूटर छठी क्लास के आस-पास मिला। जैसे ही ये मुझे मिला, मेरी दिलचस्पी ये जानने में हो गयी कि ये काम कैसे करता है और प्रोग्राम्स कैसे काम करते हैं और ये पता करना कि सिस्टम के अंदर गहराई में जाकर प्रोग्राम लिखे कैसे जाते हैं।

33. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

हम फेसबुक को सबसे अच्छी जगहों में से एक बनाना चाहते हैं जहाँ लोग ये सीखने के लिए जा सकें कि चीजें बनती कैसे हैं।

34. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मैंने साईट तब शुरू की जब मैं 19 का था। तब मैं बिजनेस के बारे में बहुत नहीं जानता था।
यूजर्स और जो लोग हमारी सेवाएँ प्रयोग करते हैं उनसे हमारा कमिटमेंट है कि फेसबुक एक फ्री सेवा है। ये अभी फ्री है। ये हमेशा फ्री रहेगी। हम विज्ञापनों और ऐसी ही चीजों से पैसे बनाते हैं।

35. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

तेजी से बढ़ो और चीजों को तोड़ो। जब तक कि आप चीजों को तोड़ नहीं रहे, आप उतनी तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं.

36. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

मेरा लक्ष्य कभी भी बस एक कम्पनी बनाने का नही था। कई लोग इसका गलत अर्थ लगाते हैं, मानो मुझे राजस्व या लाभ या ऐसी चीजों की कोई चिंता नहीं है। बल्कि बस एक कम्पनी ना होने से मेरा मतलब था बस एक कम्पनी नहीं खड़ी करनाकुछ ऐसा बनाना जो सचमुच दुनिया में एक बड़ा बदलाव लाये।



37. inspirational and motivational quotes of  Mark Zuckerberg

वो सवाल जो मैं लगभग हर दिन खुद से पूछता हूँ, ” क्या मैं वो सबसे ज़रूरी काम कर रहा हूँ जो मैं कर सकता हूँ ?”

दोस्तों यह quotes  आपको कैसी लगी ? कृपया comment में बताये और दोस्तों में शेयर जरूर करें।

कोई टिप्पणी नहीं: